विजिलेंस सवालों का थाने में जवाब देंगे सांसद अनुराग

शिमला

विजिलेंस ने तैयार की पूछताछ की रूपरेखा

विजिलेंस ने तैयार की पूछताछ की रूपरेखा

हमीरपुर से भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर से पूछताछ से ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को विजिलेंस प्रमुख पृथ्वीराज ने मुख्य सचिव पी. मित्रा के साथ लंबी बैठक की।

मित्रा के पास मुख्य सचिव होते हुए गृह विभाग और विजिलेंस का भी कार्यभार है। लंबी बैठक के दौरान पूछताछ को लेकर रूपरेखा तैयार की गई।

एचपीसीए मामले में कुल तीन एफआईआर विजिलेंस ने दर्ज की हैं जिनमें सांसद अनुराग ठाकुर को आरोपी बनाया जा रहा है। हालांकि, इनमें से महज एक केस ही मजबूत लग रहा है।

आज होगी अनुराग ठाकुर से पूछताछ

आज होगी अनुराग ठाकुर से पूछताछ

सांसद अनुराग ठाकुर से होटल पवेलियन के लिए पेड़ों के कटान और धर्मशाला स्टेडियम के साथ लगती 720 वर्ग मीटर सरकारी भूमि कब्जाने के मामले में आज पूछताछ होने जा रही है।

विजिलेंस ने पहले उन्हें पूछताछ के लिए 2 जून को बुलाया गया था। मगर वह 2 जून की व्यस्तता के कारण खुद 31 मई को ही हाजिर हो रहे हैं।

ऐसे में इस पूछताछ से पहले विजिलेंस के एडीजीपी की मुख्य सचिव से मुलाकात के कई मायने हैं। अनुराग को इससे पहले भी विजिलेंस प्रश्नावली भेजकर कई सवालों के जवाब मांग चुकी है। लेकिन इन जवाबों से जांच एजेंसी संतुष्ट नहीं थी। इसीलिए सांसद को थाने आकर पूछताछ में शामिल होना पड़ रहा है।

बाली ने किया था विजिलेंस पर हमला

बाली ने किया था विजिलेंस पर हमला

गौरतलब है कि सांसद से पूछताछ से ठीक दो दिन पहले सरकार के ही एक मंत्री जीएस बाली ने विजिलेंस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर ‌दिए थे।

बाली का कहना था कि जांच एजेंसी महज एक केस पकड़ कर बैठी है। बाकी भ्रष्टाचार के मामलों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

सूत्र कहते हैं कि इस बैठक में परिवहन मंत्री जीएस बाली के इस बयान पर भी चर्चा हुई है। बाली कांग्रेस चार्जशीट कमेटी के अध्यक्ष थे। माना जा रहा है कि अब विजिलेंस दूसरे मामलों में भी जांच तेज कर सकती है।

Related posts